Happy Republic Day India 2022 : 73वें गणतंत्र दिवस पर अपनों को भेजें ये शुभकामना संदेश, Images, Quotes, Wishes

Jaya Talpada
0

Happy Republic Day 2022 Wishes, Images, Quotes


Happy Republic Day 2022 Republic Day wishes, Images, Quotes: भारत में 26 जनवरी 2022 को 73वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर भी अपने दोस्तों एवं रिश्तेदारों को खास मैसेज भेजकर गणतंत्र दिवसकी शुभकामनाएं दे सकते हैं.


Happy Republic Day India 2022 : 73वें गणतंत्र दिवस पर अपनों को भेजें ये शुभकामना संदेश, Images, Quotes, Wishes


1.

दें सलामी इस तिरंगे को, जिससे हमारी शान है,

सर हमेशा ऊंचा रखना इसका, जब तक आप में जान है.

Happy Republic Day 2022


2.

देशभक्तों से ही देश की शान है...

देशभक्तों से ही देश की शान है,

देशभक्तों से ही देश का मान है,

हम उस देश के फूल हैं यारों

जिस देश का नाम हिंदुस्तान है वंदे मातरम !


3.

सभी स्वतंत्रता सेनानियों को…

स्वतंत्रता सेनानियों का जब नाम लेते हैं,

भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु सबसे पहले आते हैं।

भारत माता के लिए दे दी अपनी जान,

सभी स्वतंत्रता सेनानियों को हम करते हैं प्रणाम।

गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं


4.

वीरों के बलिदान की भूमि है भारत

वीरों के बलिदान की कहानी है ये

मां के कुर्बान लालों की निशानी है ये

यूं लड़-लड़ कर इसे तबाह ना करना

देश को धर्म के नाम पर नीलाम ना करना।

गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं


5.

पैसे की चाह में देश छूट गया , ऐ वतन मैं तुझसे दूर हो गया

आज जब तिरंगा देखा मैंने, मेरे वतन की याद आने लगी

आज जब राष्ट्रगान सुना मैंने, मुझे वतन की खुशबू सताने लगी

Happy Republic Day 2022


Happy Republic Day India 2022 : 73वें गणतंत्र दिवस पर अपनों को भेजें ये शुभकामना संदेश, Images, Quotes, Wishes


6.

दिल से निकलेगी न मर कर भी वतन की उल्फ़त

मेरी मिट्टी से भी खुशबू-ए-वफा आएगी

-लाल चन्द फ़लक


7.

ये नफरत बुरी है, ना पालो इसे

दिलों में है नफरत तो निकालो इसे

ना तेरा, ना मेरा, ना इसका, ना उसका

ये सबका वतन है, बचा लो इसे!!

गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!!


8.

ना जियो धर्म के नाम पर

ना मरो धर्म के नाम पर

इंसानियत ही है धर्म वतन का

बस जियो वतन के नाम पर

गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

Happy Republic Day 2022


Happy Republic Day – 26 January 2022 – Republic Day Quotes Images in English


9.

देश से है प्यार तो बस ये ही कहना चाहिए

में रहूं या ना रहूं भारत ये रहना चाहिए !!

Happy Republic Day 2022!


10.

May we always have freedom to choose, freedom to live and freedom to dream…

Happy Republic Day!


Republic Day Short Status – happy republic day quotes 2022 english


11.

One Constitution, One Nation, One People.

Happy Republic Day!


12.

Get together, be the strength of the nation and help.

Happy Republic Day!

Love every Indian – Respect every Indian.

Happy Republic Day!


Download Republic Day 2022 Wishes SMS Photos Messages :


13.

मेरे मुल्क की अपनी-अलग पहचान है,

यहां कोई हिन्दू तो कोई मुसलमान है,

इसकी जितनी तारीफ करूं कम है

क्यूंकि यह हमारा हिन्दुस्तान है.


14.

मेरी दुआ है न लगे मेरे देश को किसी की नजर,

महकता रहे यूं ही फूलों की तरह हर पल…

जय हिंद गणतंत्र दिवस 2022 


15.

फ़ना होने की इज़ाजत ली नहीं जाती,

ये वतन की मोहब्बत है, पूछकर की नहीं जाती

इस दिन के लिए वीरों ने अपना खून बहाया है,

झूम उठो देशवासियों गणतंत्र दिव... 

Tags

Post a Comment

0Comments

Thanks For Commenting .

Post a Comment (0)